मेरी हर धड़कन भारत के लिए है...

Wednesday, 11 May 2011

तहव्वुर हुसैन राणा और पाक

             लगता है कि आजकल किस्मत पाकिस्तान से कुछ रूठी चल रही है तभी तो ओसामा अभियान के बाद से रोज़ ही कुछ न कुछ ऐसा होता जा रहा है जिससे पाक की मुश्किलें निरंतर बढ़ती ही जा रही हैं. शिकागो की एक अदालत ने तहव्वुर हुसैन राणा पर जिस तरह से आरोपों को सही पाकर उस पर मुक़दमा चलाने की अनुमति दे दी है वह भी भारत के पक्ष में जाने वाली है. वहां की अदालत उसके बारे में चाहे जो भी फैसला करे पर इससे भारत को उस पर मुक़दमा चलाने और उसके प्रत्यर्पण की मांग करने में आसानी हो जाएगी क्योंकि उसने जिस तरह से २६/११ में ख़ुद के शामिल होने की बात कही हैं उससे वह बचकर नहीं निकल पायेगा. भारत हमेशा से ही इस बात को हर जगह पूरी ताक़त से उठता रहा हैं कि पाक भारत के हर क्षेत्र में अस्थिरता फ़ैलाने में लगा हुआ है और अब सही समय है कि भारत इस बात को इन सबूतों के माध्यम से पक्का भी करे.
      इस स्थिति में जब पाक आज पूरी दुनिया के सामने नंगा हो चुका है और उसकी दोहरी नीति सबके सामने है तो भी वह जिस बेशर्मी का प्रदर्शन कर रहा है वह अपने आप में कहीं और देखने को नहीं मिल सकता है. आज भी पाक के शासकों को पाक के हित की जगह केवल आतंकियों के हित ही दिखाई दे रहे हैं और यह सभी देख चुके हैं कि इन आतंकियों के हित जब किसी से टकराते हैं तो ये अपनी पर उतर आते हैं और उसके ख़िलाफ़ एक मोर्चा भी खोल देते हैं. आज सभी को यह समझने की आवश्यकता है कि इस तरह के छोटे छोटे लाभ के चक्कर में कहीं ऐसा न हो कि पाक में आतंकियों का ही राज पूरी तरह से हो जाए और वह दूसरा अफगानिस्तान बनकर उभरने लगे ? पाक के साथ यह दिक्कत उसके जन्म के समय से ही रही है कि उसने मेलजोल के स्थान पर विश्वासघात और हमले को अपनी नीति बना लिया और जिस तरह से उसने इस्लामी चरमपंथियों की मदद की उसके बाद तो उसके हाथ से बाज़ी निकल ही गयी.
     आज भारत के सामने पाक का बचे रहना ही सबसे बड़ा प्रश्न है क्योंकि जब तक वहां की बागडोर किसी भी तरह की सरकार के हाथ में है तब तक कुछ रास्ते खुले रहते हैं पर अफ़गानिस्तान के तालिबान की तरह के शासक होने पर किसी को भी कुछ भी करने में बहुत मुश्किलें आती हैं. आज भारत को पाक के हर आतंक समर्थक कदम को पूरी दुनिया के सामने लाने की आवश्यकता है क्योंकि जब तक यह सब नहीं किया जायेगा तब तक पाक आसानी से अपनी मनमानी करता रहेगा और अमेरिका अपने हितों के चक्कर में आँखें बंद किये रहेगा ? भारत को अस्थिर करने में पाक हमेशा से ही लगा रहता है जिससे दोनों देशों के बीच के सम्बन्ध भी कभी भी ठीक और सामान्य नहीं रह पाते हैं ? अब भी समय है कि भारत को पूरी दुनिया पर यह दबाव बनाना चाहिये जिससे कहीं पर भी भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधि में शामिल लोग बच न सकें.  
मेरी हर धड़कन भारत के लिए है...

1 comment:

  1. चलो दिल्ली दोस्तों अब वक्त अग्या हे कुछ करने का भारत के लिए अपनी मात्र भूमि के लिए दोस्तों 4 जून से बाबा रामदेव दिल्ली के रामलीला मैदान में अनशन पर बैठ रहे हें हम सभी को उनका साथ देना चाहिए में तो 4 जून को दिल्ली जा रहा हु आप भी उनका साथ दें अधिक जानकारी के लिए इस लिंक को देखें
    http://www.bharatyogi.net/2011/04/4-2011.html

    ReplyDelete